रोहतक में 'निर्भया कांड': गैंगरेप

18 Oct 2017 11:18 AM

हरियाणा के रोहतक जिले में एक लड़की के साथ खौफनाक वारदात को अंजाम दिया गया. ना सिर्फ लड़की का बेरहमी से कत्ल किया गया बल्कि गैंगरेप के बाद निर्भया की तरह उसके शरीर को भी क्षत विक्षत कर दिया गया. दरिंदों ने उसकी पहचान मिटाने के लिए उसके सिर की सारी हड्डियां तक तोड़ डाली. जब मामला खुला तो हर कोई हैरान रह गया.



निर्भया की याद दिलाने वाली यह वारदात 9 मई की है. 20 वर्षीय युवती काम से वापस घर लौट रही थी. एक सड़क किनारे खड़ी होकर रिक्शा का इंतजार कर रही थी. तभी एक कार उसके पास आकर रुकी. कार से कुछ युवक उतरे और उन्होंने जबरन लड़की को कार में डाला और वहां से फरार हो गए. लड़की को अगवा कर लिया गया था.

 

चलती कार में उन लड़कों ने युवती के साथ बारी-बारी से बलात्कार किया. लड़की मदद के लिए चिल्लाती रही. उन दरिंदों से रहम की भीख मांगती रही. लेकिन उन हवस के शैतानों को उस पर कोई तरस नहीं आया. कार सड़क पर दौड़ती रही और वे दरिंदे उस युवती का जिस्म नोंचते रहे. इसके बाद वे एक सुनसान जगह पहुंचे.


वो जगह थी, रोहतक आईएमटी के पीछे पाश्रवर्नाथ कॉलोनी. जहां उन जालिमों ने उस युवती को कैद कर लिया. तीन दिन तक उन लड़कों ने युवती के साथ जो उसे सुनकर इंसानियत भी शर्मसार हो जाए. वे दरिंदे 9 मई से 11 मई तक उस लड़की पर जुल्म ढाते रहे. उसके साथ कई बार बलात्कार किया गया. लड़की दरिंदों से हार गई और 11 मई को उसकी लाश पुलिस को बरामद हुई.


पुलिस के लिए लड़की की पहचान करना मुश्किल हो रहा था. क्योंकि उन हैवानों ने लड़की के चेहरे को ईंट पत्थरों से बुरी तरह कुचल डाला था. इतनी बुरी तरह की उसके सिर की सारी हड्डियां चकनाचूर हो चुकी थी. उसके जिस्म पर तेज धार हथियार के निशान थे. जिस्म गहरी चोटों से भरा हुआ था. उसके प्राइवेट पार्ट्स को क्षत-विक्षत कर दिया गया था.


ऐसे हैवानियत देखकर शैतान भी शर्मा जाए. पुलिस भी हैरान परेशान थी. लाश की हालत उस लड़की पर ढाए गए हर जुल्मों सितम की चीख चीख कर गवाही दे रही थी. बेटी तीन दिन  से गायब थी. लिहाजा सोनीपत जिले में रहने वाले उसके माता-पिता ने बेटी की गुमशुदगी पुलिस में दर्ज कराई थी.


उसी शिकायत के आधार पर पुलिस युवती के माता-पिता को लाश की शिनाख्त के लिए रोहतक बुलाया. शव की हालत देखकर उसके घर वालों का बुरा हाल हो गया. उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उनकी बेटी के साथ इस तरह का मामला पेश आएगा. पुलिस ने माता-पिता से जानकारी लेकर जांच को आगे बढ़ाया.


इसी दौरान पुलिस ने शक के आधार पर सुमित नामक एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जो युवती को पहले से जानता था. पूछताछ के दौरान उसकी घबराहट और हावभाव देखकर पुलिस को शक होने लगा. पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी की सारी चालाकी धरी रह गई. जो सच सामने आया वो हैरान करने वाला था.


दरअसल, सुमित उस युवती को पसंद करता था. वो उससे शादी करना चाहता था. लेकिन युवती ने उसे शादी के लिए इनकार कर दिया. बस यही बात सुमित को चुभ गई. वह युवती से बदला लेने की साजिश रचने लगा. उसी साजिश के तहत उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर पहली युवती का अपहरण किया और उसके साथ गैंगरेप किया. तीन दिन तक उसके साथ हैवानियत का खेल खेला.


फिर उसे बेरहमी के साथ कत्ल कर दिया. उसकी पहचान छिपाने के लिए गैंगरेप के बाद ईंट और पत्थरों से लड़की का सिर बेरहमी से कुचला दिया. हाजत में जब पुलिस ने हिसाब बराबर किया तो सुमित की जुबान खुलती चली गई. बर्बरता और इंसानियत को शर्मसार करने का ये मामला सामने आया. जिसे सुनकर सभी का दिल दहला दिया.


आरोपी का दावा है कि लड़की उसकी गर्लफ्रेंड थी. सुमित ने ना सिर्फ अपनी गर्लफ्रेंड की हत्या की, बल्कि हत्या से पहले साथियों के साथ मिलकर उसके साथ कई बार गैंगरेप किया. उस पर बेपनाह जुल्म ढाया. तब तक उसे दर्द दिया. जब तक कि उसकी जान नहीं निकल गई.

Tags : RAPE